रांची के स्टार्ट अप इंटरप्रेटर आदित्य सिन्हा को युवा कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेदारी.

जैसे-जैसे 2024 के चुनाव नजदीक आ रहे हैं झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कि सोशल मीडिया और आईटी टीम खुद को अपग्रेड करने में लग गई है.

इसी क्रम में झारखंड युवा कांग्रेस ने प्रतिभावान युवा स्टार्टअप उद्यमी आदित्य सिन्हा को साउथ छोटानागपुर zone की जिम्मेदारी दी है.

हम आपको बताते चलें इसी साल फरवरी के महीने में आदित्य सिन्हा ने भारतीय युवा कांग्रेस ज्वाइन किया था और अपनी इच्छा जाहिर की थी देश सेवा करने की.

आदित्य सिन्हा को युवा कांग्रेस ज्वाइन करते समय Zone कोऑर्डिनेटर आईटी एंड सोशल मीडिया की जिम्मेदारी दी गई .

इस जिम्मेदारी के अंतर्गत उन्हें 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में फेफना विधानसभा में श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा की गई रोड शो और वहां के विधानसभा प्रत्याशी का सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया.

इसके बाद आदित्य युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित रांची में तीन दिवसीय लीडरशिप सम्मिट एवं ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल हुए.

आदित्य सिन्हा के मुताबिक इस ट्रेनिंग प्रोग्राम ने कांग्रेस के प्रति उनके नजरिए को बिल्कुल बदल कर रख दिया.

इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के माध्यम से उन्हें कांग्रेस की विचारधारा को समझने में और स्पष्टता हुई वह बताते हैं कि उस ट्रेनिंग प्रोग्राम में सीताराम लांबा जैसे वरिष्ठ नेताओं को उन्होंने सुना और उनके विचारों को अपने जीवन में उतारने की इच्छा खुद जाहिर की.

आदित्य सिन्हा को जुलाई के महीने में अपने जोन में आने वाले 5 जिलों में जिला स्तर पर आईटी एवं सोशल मीडिया की टीम के विस्तार का काम दिया गया जिस काम को उन्होंने बखूबी निभाया और काफी कम समय में उन्होंने अपनी आईटी एवं सोशल मीडिया की टीम जिला स्तर पर बना ली उनके द्वारा दिए गए नामों को वरीयता दी गई और 2 दिन पहले ही उन सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा कर दी गई.

आने वाले वक्त में आदित्य सिन्हा कांग्रेस के उन पढ़े लिखे शिक्षित युवा चेहरों में से एक होंगे जिन्हें पार्टी आगे बढ़ाने की सोचेगी और बड़ी जिम्मेदारी देने का मन बनाएगी.

आदित्य सिन्हा उसी कायस्थ समाज से आते हैं जिससे कांग्रेस के रांची से पूर्व मेंबर ऑफ पार्लियामेंट सुबोध कांत सहाय आते हैं.

आदित्य सिन्हा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई रांची से की उनका जन्म स्थान अरसंडे कांके ब्लॉक है अपने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए वह यूनिवर्सिटी ऑफ पुणे गए और उसके बाद दिल्ली आए जहां उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग पीआर एंड कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस में डिप्लोमा की डिग्री हासिल की. आदित्य सिन्हा एक बिजनेस मैनेजमेंट ग्रेजुएट है – साथ में वह एक सक्सेसफुल एंटरटेनर भी हैं जिनकी कंपनी ब्लूपिक्सल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्टार्टअप में से एक है.

आने वाले समय में देखते हैं यह युवा नेता और मार्केटिंग एक्सपर्ट . भारतीय युवा कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी को कैसे अपनी सेवाएं देता है.

Comments are closed.