जीप की संपूर्ण रेंज अब पूरी तरह से BSVI में अपग्रेड हुई

  • इंजन स्टॉप / स्टार्ट फ़ीचर सभी पेट्रोल और डीजल वैवेरिएंट्स में स्टैंडर्ड तौर पर उपलब्‍ध
  • सभी पेट्रोल और डीज़ल वैरिएंट्स में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ क्रूज़ कंट्रोल स्टैंडर्ड तौर पर उपलब्‍ध
  • केवल दोनों पावरट्रेन्स अपग्रेड किए गए; विशेषताओं और कॉन्फ़िगरेशन में कोई बदलाव नहीं
  • प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी में BSVI पावरट्रेन को पहली बार जीप ने पेश किया था

 

मुंबई |  फरवरी, 2020: एफ़सीए इंडिया ने आज घोषणा की कि जीप कम्पास की संपूर्ण रेंज को भारत स्टेज VI (BSVI) इंजन के साथ अपग्रेड कर दिया गया है। BSVI रेंज का स्थानीय उत्पादन कंपनी के रंजनगांव विनिर्माण संयंत्र में पहले ही शुरू हो चुका है। अपग्रेडड एसयूवी रेंज ग्राहकों को तत्काल प्रभाव से BSVI पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी।

 

डॉ. पार्थ दत्ता – एफसीए इंडिया के प्रसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा, “हम जून 2019 में प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में BSVI पावरट्रेन की पेशकश करने वाले पहले ओईएम थे और अब, आठ महीनों में, हमारी पूरी जीप कम्पास रेंज BSVI कॉम्‍प्‍लाएंट है। हमारे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में महत्वपूर्ण तकनीकी अपग्रेड्स के कारण कीमतों में मामूली संशोधन हुआ है। हालांकि, हमने अपने ट्रिम्स को अतिरिक्त उपकरणों के साथ लोड किया है, जो ग्राहक को अधिक महत्‍व प्रदान करते हैं।”

 

बेस स्पोर्ट से लेकर टॉप-एंड लिमिटेड प्लस तक, जीप कम्पास BSVI की कीमतों में वृद्धि 25,000 रुपये से 110,000 रुपये के बीच होगी और यह ऑटोमैटिक एवं मैनुअल ट्रांसमिशन के के साथ अपग्रेडेड पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। इस तकनीकी अपग्रेड के बावजूद, कम्पास परफ़ॉर्मेंस देना जारी रखेगा। दोनों इंजनों की विशिष्‍टताओं या कॉन्फ़िगरेशन में कोई बदलाव नहीं होगा।

 

BSVI 2.0-लीटर मल्टीजेट II टर्बो डीजल वर्कहॉर्स BSIV डीजल पर चलाने में सक्षम है जब तक कि भारत में BSVI गुणवत्ता स्वतंत्र रूप से उपलब्ध नहीं है। ‘यूरिया’ तकनीक जिसे एफसीए इंजीनियरों ने अपनाया है, इसे संभव बनाता है और ईंधन की गुणवत्ता के बारे में चिंता किए बिना देश के सुदूर इलाकों में भी ड्राइविंग करते समय ग्राहकों को मानसिक सुकून सुनिश्चित करता है। ‘यूरिया’ तकनीक  को धन्यवाद जिसके कारण इसका इंजन बाहरी हस्तक्षेप के बिना, चलते-चलते खुद को साफ़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यूरिया, जिसका उपयोग केवल डीजल पावरट्रेन में किया जा सकता है, को वाहन में ईंधन भरने वाले अनुभाग में डीजल फिलर नोजल के बगल में दिए गए एक अलग नोजल के माध्यम से भरा / फिर से भरा जा सकता है।

 

सभी BSVI वैरिएंट (पेट्रोल के साथ-साथ डीजल) को स्टैंडर्ड इक्विपमेंट के तोर पर इंजन स्टॉप / स्टार्ट के साथ पेश किया जाएगा, जो स्वेच्छा से सभी वैरिएंट में शामिल किया गया है और ट्रैफिक की स्थिति में ईंधन की बचत करने के लिए बेहद समझदारी से प्रोग्राम किया गया है। क्रूज़ कंट्रोल, जो पहले केवल ट्रेलहॉक में एक सुविधा थी, अब पोर्टफोलियो में सभी पेट्रोल और डीजल ऑटोमैटिक वैरिएंट में स्‍टैंडर्ड इक्विपमेंट है।

 

कम्पास पोर्टफोलियो में सभी वैरिएंट पहले से ही एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), ट्रैक्शन कंट्रोल (टीसी) और हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए),  सभी चारों पहियों पर डिस्‍क ब्रेक्‍स, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक (ईपीबी) और बेहतरीन फ्रीक्वेंसी डैम्प्ड सस्पेंशन (एफ़एसडी) जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किए जाते हैं। यह SelecTerrain AWD सिस्टम में जीप 4×4 डीएनए को ले जाता है जो 4 मोड्स – ऑटो, सैंड, मड और स्नो से लैस है। लिमिटेड प्लस वैरिएंट को अब नए डिजाइन किए गए 18-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ पेश किया गया है, जबकि शेष वैरिएंट्स ऑल-सीजन टायर्स के साथ  17-इंच के अलॉय शॉड के साथ आते हैं।

 

एफसीए इंडिया ने हाल ही में जीप कम्पास डीजल 4×4 वैरिएंट को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ BSVI  कॉम्‍प्‍लाएंट 2.0-लीटर 173 एचपी, 350 एनएम टर्बो डीजल पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया है।

 

 

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