सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स औसतन 1 से 1.5 लाख कमाते हैं – सिमरन भाटिया

इंदौर, मई: मप्र के प्रसिद्ध डिजिटल मार्केटिंग इंस्टीट्यूट – डिजिटल गुरुकुल ने प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर और स्विश बॉस के संस्थापक – सुश्री सिमरन भाटिया द्वारा एक अतिथि सत्र आयोजित किया।

उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग ट्रेंड्स के महत्व पर प्रकाश डाला। “सोशल मीडिया पर अपने व्यंितव को बहुत सुसंगत तरीके से संबंधित करें।अपनी सामग्री के बारे में बहुत विशिष्ट हो।अपनी सामग्री की योजना बनाएं और उसका विश्लेषण करें। ”18 साल की उम्र में उसने कॉलेज छोड़ दिया और उतार-चढ़ाव से जूझते हुए ब्लॉगिंग शुरू की और आज सिर्फ 22 साल की उम्र में वह अपने स्विश बॉस की संस्थापक है।

एमपी-सीजी क्षेत्र के 50$ छात्रों ने सत्र में भाग लिया और सोशल मीडिया मार्केटिंग, प्रभावित विपणन और ब्लॉगिंग में नए कैरियर के अवसरों को सीखा।आज के युग में डिजिटल मार्केटिंग सबसे अधिक रोजगार के अवसर प्रदान कर रही है।सोशल मीडिया लक्ष्य दर्शकों से जुड़ने की कुंजी है।

“सामग्री मायने रखती है।सोशल मीडिया पर पोस्ट करते समय संगति की आवश्यकता होती है।फेसबुक, फेसबुक लाइव, इंस्टाग्राम, इंस्टाग्राम लाइव और यूट्यूब आदि 32 प्लेटफार्मों की कुल गणना को लक्षित दर्शकों के साथ जोड़ने के लिए अनिवार्य है।बहुत धीरज रखो क्योंकि अच्छी चीजों में समय लगता है। ”

छात्रों द्वारा पूछे जाने पर, सिमरन कहती है कि वह हमेशा किसी भी सहयोग में आने से पहले उत्पाद का उपयोग करती है और फिर अपने लक्षित दर्शकों के साथ विश्वास और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए प्रतिक्रिया देती है।
डिजिटल गुरुकुल के डायरेक्टर, – डॉ राज पाढियार ने कहा, “डिजिटल मार्केटिंग भारत में सबसे अधिक विकसित कौशल बन गया है। सोशल मीडिया ने छात्रों को अपने पेशे में अपने जुनून को बदलने में सक्षम बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई।क्या इसकी यात्रा, भोजन, फैशन, ऑटोमोबाइल – अगर आप उचित ज्ञान और कौशल के साथ भावुक और प्रतिबद्ध हैं – कैरियर इनफ्लुएंसर मार्केटिंग चुपचाप दुनियाभर में फल फूल रहा है। ”

डिजिटल गुरुकुल के बारे में –
सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग संस्थान जो पेशेवर और मास्टर डिप्लोमा प्रमाणन कार्यक्रम प्रदान करता है जहां प्रशिक्षण कार्यक्रम व्यावहारिक दृष्टिकोण के साथ उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा डिज़ाइन और वितरित किया जाता है।

 

Comments are closed.