मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य बीमा में पीबीपार्टनर्स कर रहे बेहतरीन प्रदर्शन

न्यूज डेस्क : इंदौर , भोपाल , ग्वालियर और जबलपुर जैसे टियर 2 और 3 शहरों के ग्राहकों के बीच बीमा के जागरूकता बढ़ने से इस क्षेत्र में वृद्धि दर्ज हुई है |

 

 

पीबीपार्टनर्स ने 16,000 से अधिक सक्रिय एजेंट पार्टनर्स के प्रभावशाली आधार के साथ मध्य प्रदेश में एक मार्केट लीडर के रूप में अपनी पोजीशन मजबूत की है; अकेले इंदौर में 5,000 से अधिक POSP एजेंट पार्टनर्स का एक ठोस नेटवर्क है

 

 

पॉलिसीबाज़ार इंश्योरेंस ब्रोकर्स के तहत ब्रांड, पीबीपार्टनर्स अपने विशिष्ट पॉइंट ऑफ़ सेल पर्सन (PoSP) मॉडल के साथ बीमा उद्योग में नए मानक स्थापित कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में इंदौर में एक प्रेस मीट आयोजित की, जिसमें मध्य प्रदेश में नवीनतम स्वास्थ्य बीमा ख`रीद रुझानों और इस सेगमेंट में देखी गई उल्लेखनीय वृद्धि पर प्रकाश डाला गया। इस कार्यक्रम में नीरज अधाना, नेशनल सेल्स हेड – हेल्थ इंश्योरेंस, और गौरव गोस्वामी, बिजनेस यूनिट हेड – हेल्थ इंश्योरेंस, के साथ-साथ पीबीपार्टनर्स के अन्य वरिष्ठ लीडर शामिल हुए।

 

 

 

मध्य प्रदेश में, स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। प्रमुख रूप से, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर जैसे टियर 2 और टियर 3 शहरों के ग्राहक सक्रिय रूप से व्यापक स्वास्थ्य बीमा कवरेज की मांग कर रहे हैं।

 

 

 

 

एक प्रमुख बाजार के रूप में, मध्य प्रदेश में 16,000 से अधिक सक्रिय एजेंट एजेंट पार्टनर्स है, जबकि अकेले इंदौर में 5,000 से अधिक POSP एजेंट पार्टनर्स का एक ठोस नेटवर्क है – जो मध्य भारत में बीमा अपनाने में इस क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है।

 

 

 

प्रेस मीट की मुख्य बातें:
इंदौर में बीमा खरीदने का व्यवहार और रुझान
हाल ही में, इंदौर, मध्य प्रदेश के लोगों के बीच स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा के बारे में जागरूकता में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। अत्याधुनिक तकनीक और एजेंट पार्टनर्स के व्यक्तिगत स्पर्श का सही मिश्रण इस क्षेत्र में ब्रांड की सफलता में एक बड़ा योगदानकर्ता रहा है।

 

 

 

“इंदौर के लोगों के बीच बढ़ती जागरूकता ने स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों की खरीद में सुस्पष्ट वृद्धि की है। पिछले एक साल में, पीबीपार्टनर्स ने इंदौर, मध्य प्रदेश में खरीदी गई स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों में 97% की प्रभावशाली वृद्धि देखी है। यह उल्लेखनीय वृद्धि स्वास्थ्य बीमा के बारे में बढ़ती जागरूकता और इंदौर के नागरिकों द्वारा पीबीपार्टनर्स की विश्वसनीय और कुशल सेवा में रखे गए भरोसे को दर्शाती है,” पीबीपार्टनर्स के नेशनल सेल्स हेड – स्वास्थ्य बीमा, नीरज अधाना ने बताया।

 

 

 

क्लेम प्रक्रिया के अनुभव को सरल बनाने में एजेंट पार्टनर्स की भूमिका
“पीबीपार्टनर्स में, हम समझते हैं कि क्लेम प्रक्रिया का अनुभव सच्चाई का अंतिम क्षण है। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि लोग एक बेहतरीन क्लेम प्रक्रिया के अनुभव के लिए हम पर भरोसा करें। इसे प्राप्त करने के लिए, हमने क्लेम की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए चार महीने पहले एक समर्पित क्लेम टीम की स्थापना की। यह टीम जब भी कोई क्लेम पंजीकृत होता है, तो नेटवर्क अस्पताल और बीमा कंपनी के बीच तत्काल समन्वय पर ध्यान केंद्रित करती है और देरी से बचने के लिए समय पर और कुशल प्रसंस्करण सुनिश्चित करती है, ग्राहकों से आवश्यक दस्तावेज तुरंत एकत्र करती है,” पीबीपार्टनर्स के बिजनेस यूनिट हेड – स्वास्थ्य बीमा, गौरव गोस्वामी ने कहा।

 

 

 

रिन्यूअल रिटेंशन प्रोग्राम
गौरव ने आगे बताया, “हमारे सभी प्रयासों में हमारे भागीदारों की वित्तीय भलाई सबसे महत्वपूर्ण है। इस विचार के अनुरूप, पीबीपार्टनर्स ने हाल ही में रिन्यूअल रिटेंशन प्रोग्राम लॉन्च किया है। यह पहल सुनिश्चित करती है कि जब कोई ग्राहक प्लेटफ़ॉर्म पर किसी एजेंट पार्टनर के माध्यम से पॉलिसी खरीदता है, तो PoSP एजेंट पार्टनर्स को ग्राहक के सफल रिन्यूअल पर हर साल समय पर कमीशन मिलता है। यह प्रोग्राम हमारे एजेंट पार्टनर्स को पेंशन के समान एक स्थिर, दीर्घकालिक आय प्रदान करता है। इसने हमारे प्रति उनके विश्वास को मजबूत किया है, और उन्हें अपने प्रदर्शन को एक स्तर ऊपर ले जाने के लिए प्रेरित किया है।”

Comments are closed.