एक तेंदुआ ने ठप करा दिया मारुति कंपनी का काम काज, 30 घंटे बाद पकड़ा गया

गुरुग्राम । गुरुग्राम के मानेसर स्थित मारुति सुजुकी प्लांट में घुसे तेंदुआ के आतंक का आलम यह रहा कि कंपनी में 30 घंटे से अधिक कामकाज ठप रहा। पूरी कंपनी ठहर गई। कंपनी का कोई कर्मचारी अंदर काम करने का राजी नहीं हुआ। इससे कंपनी को करोड़ो का नुकसान हुआ है।

आखिरकार 30 घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद तेंदुआ काबू में आया। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस प्रशासन पिछले दो दिन से कड़ी मशक्कत कर रहा था।

यहां पर बता दें कि बृहस्पतिवार सुबह 4.00 बजे के आसपास मारुति सुजुकी के प्लांट में तेंदुआ घुसा, जिसकी वजह से सुबह की शिफ्ट के कर्मचारी काम करने के लिए अंदर नहीं जा सके थे।

शुरुआत में तेंदुए को मारुति के इंजन डिपार्टमेंट में देखा गया। वन विभाग की टीम लगातार उसकी तलाश कर रही थी। इसके लिए सीसीटीवी की मदद भी ली जा रही थी। फिलहाल इस प्लांट में काम बंद है। उम्मीद की जा रही है कि कल सुबह से यहां पर काम सुचारु रूप से होने लगेगा।

एक अधिकारी के मुताबिक, तेंदुए के होने की स्थिति में निजी सुरक्षा कर्मचारियों को भी संयंत्र से दूर रहने को कहा गया था।

वन विभाग, पुलिस और वन्यजीव विभाग की टीमें तेंदुए को पकड़ने कल से ही जी-जान से जुटी थीं। इसी के साथ प्लांट की घेराबंदी करने के बाद तेंदुए को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान शुरू कर दिया था।

किसी अप्रिय घटना की आशंका के चलते कल (बृहस्पतिवार) से प्लांट में कामकाज बंद है। सीसीटीवी में तेंदुआ नजर आया था, तेंदुए के पंजे भी नजर आए थे। ऐसे में इंजन प्लांट को सील कर दिया गया था।

 

News Source: jagran.com

Comments are closed.