डाइस मीडिया ने भारत का पहला ई-स्पोर्ट्स आधारित ड्रामा ‘क्लच’ रिलीज किया

न्यूज़ डेस्क : अपने क्रिएटिव प्लेबुक में नया जॉनर शामिल करते हुए, डाइस मीडिया ने भारत का पहला ई-स्पोर्ट्स-आधारित वेब सीरीज ‘क्लच’ लॉन्च किया। लॉन्च से कुछ दिन पहले, डाइस मीडिया ने हाई ऑक्‍टेन प्रेस कॉन्‍फ्रेंस आयोजित किया जिसमें सीरीज के कलाकार एवं क्रू के साथ-साथ इसके निर्माताओं ने हिस्सा लिया। 

 

 

 

शो के प्रतिभाशाली कलाकारों – विशाल वशिष्ठ, अहसास चन्ना, सौरभ घाडगे, प्रतीक पचौरी , और तीर्थ जोइशेर के साथ-साथ पॉकेट एसेज की सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अदिति श्रीवास्तव ने वर्चुअल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित किया। डाइस मीडिया के क्रिएटिव डाइरेक्‍टर और लेखक प्रणव टोंसेकर के साथ-साथ उनकी क्रिएटिव आर्मी संदीप जैन (हेड राइटर), रूचिर अरुण(डाइरेक्टर), आदित्य खन्ना और अभिषेक श्रीवास्तव (लेखक) भी इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे और वो क्लच से जुड़े अपने अनुभव को साझा करने के लिए उत्‍साहित दिखे। मनुजा त्यागी शो की डाइरेक्टर हैं, हालांकि वो कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकीं।

 

 

 

गेमिंग की दुनिया पर आधारित, ‘क्लच’ में जोशीले गेमर्स के सार और ईस्‍पोर्ट्स टूर्नामेंट्स में मुकाबले के दौरान उनके द्वारा सामना किये जाने वाले उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है। यह अरुण की कहानी है जो स्थायी कॅरियर बनाने के लिए प्रोफेशनल गेमिंग को छोड़ देता है और फिर वह गेमिंग के क्षेत्र में लौट आता है। वह एक टीम बनाता है जो प्रमुख ईस्‍पोर्ट्स टूर्नामेंट में भाग लेती है और उन्‍हें ऊंचाइयों तक पहुंचाती है।

 

 

 

अपने अनुभव के बारे में बताते हुए, लोकप्रिय टीवी कलाकार, विशाल वशिष्ठ ने कहा, अरुण जैसे महत्‍वाकांक्षी किरदार की भूमिका निभाना एक विशिष्‍ट अनुभव रहा। ऑनस्‍क्रीन और ऑफस्‍क्रीन प्रतिभाशाली टीम की कड़ी मेहनत के साथ, क्‍लच निश्चित रूप से बेहद मनोरंजक है और मुझे विश्‍वास है कि दर्शकों को इसका एक-एक पल पसंद आयेगा।”

 

 

 

अपने विचार व्यक्त करते हुए, अभिनेत्री अहसास चन्ना ने बताया, मुझे गेमिंग बेहद पसंद है और मैं इसके लिए कोई भी मौका नहीं चूकती। क्लच एक ऐसा प्रोजेक्ट है जो मेरे दिल के बेहद करीब है और यह दुनिया का परिचय अनकहे रोमांच से करायेगा। इसमें टीम ने शानदार काम किया है और ऑडियंस के साथ इसे साझा करने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते।”

 

 

 

मशहूर कंटेंट क्रिएटर और इनफ्लुएंसर, सौरभ घाडगे ने कहा, मुझे इस वेब सीरीज में शामिल होने की बेहद खुशी है जिसमें ई-स्‍पोर्ट्स के प्रति हमारे देश के क्रेज को रेखांकित किया गया है। इतने प्रतिभाशाली अभिनेताओं के साथ काम करना और इस सीरीज में शामिल होना मेरे लिए सचमुच बेहद समृद्धकारी अनुभव था।”

 

 

 

कलाकार प्रतीक पचौरी ने कहा, डाइस टीम के साथ काम करके घर जैसा आनंद आया और मैं ईमानदारी से यह नहीं चाहता कि यह सफर जल्दी खत्म हो। क्‍लच के लिए मेरे सभी सह-कलाकारों के साथ शूटिंग करने का अनुभव बेहद शानदार रहा। गेमिंग और ईस्‍पोर्ट्स बेहद रोमांचक है और इस सीरीज में एक नयापन है जिसके चलते मैंने इस शो में काम किया। इसके लॉन्‍च के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता।”  

 

 

 

बाल कलाकार, तीर्थ जोइशर ने रोमांचित होकर बताया, मैं खुद भी ईस्‍पोर्ट्स का फैन हूं और इसलिए, मैं इस सीरीज का हिस्सा बनने के रोमांच से खुद को रोक नहीं सका। आपको जो चीज पसंद हो उसे ऑनस्‍क्रीन प्रस्तुत करने की खुशी शब्दों में बयां नहीं हो सकती। काश, यह मजेदार सफर लगातार चलता रहता। मुझे क्‍लच को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार है।”

 

 

डाइस मीडिया के यूट्यूब चैनल पर सभी एपिसोड्स देखें।

 

Comments are closed.