स्कूल की दरिंदगीः छात्रा से शौचालय साफ करवाया फिर उसी में डेढ़ घंटे किया बंद

नई दिल्ली । मध्य दिल्ली के प्रसाद नगर स्थित फेथ एकेडमी स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा के साथ महिला अटेनडेंट (सहायक) द्वारा क्रूरता से पेश आने का मामला सामने आया है। आरोप है कि स्कूल के शौचालय का उपयोग करने पर उसने छात्रा से सभी शौचालयों की सफाई कराई और पिटाई करने के बाद करीब डेढ़ घंटे तक उसे शौचालय में बंद रखा।

अभिभावक की शिकायत पर प्रसाद नगर थाना पुलिस ने आरोपी महिला सहायक संतोष के खिलाफ मारपीट, बंधक बनाने व जूवेनाइल जस्टिस एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। बाद में पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया है।

अभिभावक खालिद फैसल ने पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक व डीसीपी मध्य जिला मंदीप सिंह रंधावा से स्कूल की प्रिंसिपल, क्लास टीचर व मैनेजमेंट के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की है। अभी पुलिस ने महिला सहायक के अलावा अन्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है।

पुलिस ने स्कूल से कुछ सीसीटीवी की फुटेज जब्त की है, जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री में भेजा जाएगा। शुक्रवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी में बच्ची का बयान दर्ज कराया जाएगा। यह स्कूल मिशनरी का है और काफी पुराना व नामी है। यहां 12वीं तक पढ़ाई होती है।

मंदिर वाली गली, प्रसाद नगर में रहने वाले खालिद फैसल ने तीन अक्टूबर को पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनके दो बच्चे फेथ एकेडमी स्कूल में पढ़ते हैं।

बेटा मोहम्मद फराज मलिक सातवीं व बेटी तुबा मलिक तीसरी कक्षा में पढ़ती है। तुबा क्लास टीचर से अनुमति लेकर शौचालय गई थी।

शौचालय से निकलने पर बाहर बैठी संतोष ने उससे कहा कि उसने शौचालय को गंदा कर दिया है, अब वही उसे साफ करेगी। अगर उसने सफाई नहीं की तो वह उसकी बहुत पिटाई करेगी।

सफाई के लिए तैयार न होने पर संतोष ने तुबा की पिटाई की और उससे जबरन स्कूल के सभी शौचालय को साफ करवाया। उसने बच्ची को डेढ़ घंटे तक शौचालय में बंद रखा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.