इंस्टाग्राम की टक्कर में लॉन्च हुआ Dispo APP, जानिये क्या खास है इसमें

न्यूज़ डेस्क : यदि आप भी मन इंस्टाग्राम एप से मन भर गया है और कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो आपके लिए एक नया एप लॉन्च हो गया है। फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम की टक्कर में लॉन्च हुए इस एप का नाम Dispo है। फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म में इंस्टाग्राम का अभी तक एकछत्र राज था लेकिन अब ऐसा लगता है कि दिन बदलने वाले हैं, क्योंकि अब हर कोई नए एप Dispo की बात कर रहा है। आइए जानते हैं इस एप के बारे में…

 

 

 

क्या है Dispo एप में?

Dispo एप भी एक फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया एप है। दोनों एप में एक बड़ा अंतर यह है कि इंस्टाग्राम जहां लगातार स्नैपचैट जैसे एप्स से फीचर कॉपी कर रहा है, वहीं Dispo ने कहा है कि वह बेसिक फीचर के साथ ही रहेगा। Dispo में आपको पहले वाले बेसिक फीचर्स मिलेंगे यानी आप Dispo एप में वीडियो के लिए कोई इफेक्ट नहीं, मिलेगा, इंस्टाग्राम रील्स जैसी कोई फीचर नहीं है।

 

 

इसके अलावा किसी वीडियो में म्यूजिक एड करने का भी फीचर नहीं मिलेगा। Dispo पर आप सिर्फ फोटो ही अपलोड कर सकेंगे। इसके अलावा सबसे जरूरी बात यह है कि Dispo को फिलहाल सभी लोग इस्तेमाल नहीं कर सकते। फिलहाल यह सिर्फ इनवाइट पर ही उपलब्ध है और इसे फिलहाल आईओएस यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप को अभी तक एक करोड़ लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।

 

 

किसने तैयार किया है Dispo एप?

इंस्टाग्राम की टक्कर में Dispo को डेविड डोब्रिक (David Dobrik) ने लॉन्च किया है। डेविड ने अपने इस एप में फोटो को एडिट करने का भी विकल्प नहीं दिया है। इसके अलावा आप फोटो पर कोई कैप्शन भी नहीं लिख सकेंगे। फिलहाल यह एप बीटा टेस्टिंग में है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेविड की उम्र अभी महज 24 साल है और वे एक बड़े यूट्यूबर भी हैं। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भी डेविड ने David’s Disposable नाम के एक एप लॉन्च किया था।

 

 

फिलहाल डेविड की कंपनी में महज आठ लोग हैं। Dispo का नया ऑफिस जल्द ही जापान में खुलने जा रहा है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि Dispo को जल्द ही कई वेंचर्स से निवेश मिलने वाला है। रेडिट के को-फाउंडर एलेक्सिस ओहानियन ने पिछले महीने ही चार मिलियन डॉलर की फंडिंग दी है। इसके अलावा अन्य वेंचर्स से भी कंपनी को 20 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है।

 

Comments are closed.