भारत में टेक्‍नो के ग्राहकों की संख्‍या 8 मिलियन पहुंची

  • ग्रेट टेक्‍नो फेस्टिवल के हिस्से के तौर पर 500 से ज्यादा भाग्यशाली ग्राहकों ने आकर्षक ईनाम  जीते, इसमें मारुति एस-प्रेसो, हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकल्स, कैमॅन 15 प्रो के बम्‍पर प्राइज शामिल हैं

 

 

1 फरवरी, 2021: वर्ष 2021 में अपनी सफलता की गाथा को जारी रखते हुए, वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्राण्ड टेक्‍नो ने आज भारत में अपने परिचालन के चार वर्षों से कम समय में 8 मिलियन खुशहाल ग्राहक पाने की उपलब्धि की घोषणा की है। 6 मिलियन से 8 मिलियन के आंकड़ें तक पहुँचने में टेक्‍नो को केवल 4 महीने (अक्टूबर से जनवरी) का समय लगा, जो इस ब्राण्ड पर ग्राहकों के भरोसे, स्वीकार्यता और विश्‍वसनीयता का प्रमाण है।

 

 

 

यह उपलब्धि ‘सबसे आगे रहने’ की टेक्‍नो की ब्राण्ड फिलोसफी और भारत में किफायती कीमत में ‘सेगमेंट-फर्स्‍ट’ स्‍मार्टफोन्‍स को पेश करने में विश्‍वास करने वाली प्रोडक्‍ट अप्रोच को दोहराती है जिन्होंने भारत में लगातार बजट और मिड-हाई स्मार्टफोन्स कैटेगरी का दायरा बढ़ाया है। टेक्‍नो ने सबसे किफायती डॉट नॉच डिस्प्ले, सबसे बड़ी स्क्रीन, भविष्य पर आधारित प्रीमियम डिजाइन, एआई-सपोर्टेड क्वाड कैमरा, ड्यूअल-सेल्फी कैमरा, बड़ी बैटरी के साथ एक मापदंड स्थापित किया है। ये सभी खूबियां अप्रत्‍याशित थीं और इन्‍होंने ग्राहकों को वास्‍तविक मूल्‍य प्रदान करने तथा 10 हजार रुपये से कम कीमत वाले वर्ग में कंपनी की पोजीशन मजबूत करने में लंबा सफर तय किया है।

 

 

 

टेक्‍नो ने हाल ही में पिछले वर्ष नवंबर में आयोजित ग्रेट टेक्‍नो फेस्टिवल के भाग्यशाली विजेताओं की घोषणा की है। इस प्रतियोगिता ने ग्राहकों को नवंबर 2020 में टेक्‍नो के किसी भी स्मार्टफोन की खरीदी पर एक लक्की ड्रॉ के माध्यम से आकर्षक ईनाम जीतने का मौका दिया था। इसमें मारुति की एस-प्रेसो कार, हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकल्स, टेक्‍नो का कैमरा-सेंट्रिक कैमॅन 15 प्रो और स्टाइलिश हाइपॉड्स एच2 ईयरबड्स शामिल हैं।

 

 

 

ट्रांसयिॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने सफलता का जश्‍न मनाते हुए कहा, “भारत टेक्‍नो के लिए प्राथमिक बाजार है और 8 मिलियन टेक्‍नो ग्राहकों को पाने की उपलब्धि ग्राहकों द्वारा हम पर जताए गए भरोसे एवं प्‍यार को मजबूत करती है। यह उपलब्धि हमें ग्राहकों को आक्रामक कीमतों में नए-युग के स्‍मार्टफोन्‍स मुहैया कराने के लिए प्रेरित करती है ताकि उन्‍हें स्‍मार्टफोन का सबसे बेहतरीन अनुभव मिले। पिछले चार वर्षों में टेक्‍नो ने भारी वृद्धि की है और भारत में सब-10के सेगमेंट में शीर्ष 6 ऑफलाइन स्मार्टफोन कंपनियों के बीच सफलतापूर्वक अपना मुकाम बनाया है। टेक्‍नो की सफलता की रणनीति इसके 5 प्रमुख स्तंभों पर निर्मित है- मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, ‘सेगमेंट में फर्स्‍ट फीचर्स की पेशकश के जरिये नवाचार, 1000 से ज्यादा पार्टनर्स और 50000 से अधिक रिटेल पार्टनर्सका व्यापक डिस्‍ट्रीब्‍यूशन नेटवर्क, चैनल सम्बंध और जुड़ाव और 960 से ज्यादा सर्विस सेंटर्स के साथ ग्राहकों पर केन्द्रित होना। द ग्रेट टेक्‍नो फेस्टिवल उन ग्राहकों के प्रति आभार जताने का हमारा तरीका है, जो भारत में हमारी यात्रा की शुरूआत से ही हमारी ताकत रहे हैं।

 

 

 

उन्होंने कहा, “किसी एक तिमाही में 9 मिलियन से अधिक यूनिट्स की रिकॉर्ड शिपमेंट के साथ ट्रांसियॉन वर्ष 2020 की चौथी तिमाही में अपनी वृद्धि की गति को बनाए रखने में कामयाब रहा है। ट्रांसियॉन ने  17 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ बजट हैंडसेट के मार्केट (10 हजार रुपये से कम) में अपनी अग्रणी भूमिका को बरकरार रखा है और यह मुख्‍य रूप से टेक्‍नो से संचालित थी। टेक्‍नो ने टेक्‍नो स्‍पार्क सीरीज के दम पर पिछले साल के मुकाबले 73 प्रतिशत (<10K SP)  का विकास दर्ज किया है।”

 

 

 

टेक्‍नो इंडिया के विस्‍तारित पोर्टफोलियो में अब तीन अलग उत्पाद प्रस्ताव हैं: सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाली ‘स्पार्क’ सीरीज, जिसे 6-10 हजार रुपये के वर्ग में स्‍मार्टफोन के बेहतरीन अनुभव की तलाश कर रहे युवा भारत की आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन और विकसित किया गया है; लोकप्रिय कैमरा-सेंट्रिक सीरीज ‘कैमॅन’, जिसके उत्कृष्ट कैमरा फीचर्स को मिड से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक पर लक्षित किया गया है; मिड सेगमेंट में स्मार्टफोन का ज्यादा शक्तिशाली अनुभव देने वाला ‘पोवा’, जो कई काम करने वालों और गेमिंग के प्रेमियों आदि की जरूरतें पूरी करता है। टेक्‍नो ने पिछले साल मिनीपॉड्स एम1 और हाईपॉड्स एच2 के साथ स्‍मार्टफोन एसेसरीज के क्षेत्र में कदम रखा था।

 

 

 

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