‘भाबीजी’ को भी नहीं मिला बकाया, सहायक कलाकारों के बाद अब नामी चेहरों के सामने भी आर्थिक संकट

न्यूज़ डेस्क : महाराष्ट्र सरकार के मुंबई में फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग फिर से शुरू करने के दिशा निर्देश जारी कर देने के बाद भी शूटिंग अब तक यहां शुरू नहीं हो सकी है। छोटे कलाकारों के बाद अब जाने पहचाने चेहरों के सामने भी आर्थिक संकट गहराने लगा है। लोकप्रिय धारावाहिक ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अनीता भाभी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सौम्या टंडन ने बताया है कि शो के निर्माताओं ने उनके बकाये का भुगतान भी अभी तक नहीं किया है।

 

सौम्या ने स्थिति के बारे में अवगत कराते हुए कहा है कि उनका भुगतान काफी लेट हो चुका है। वह कहती हैं, ‘मेरा वेतन बहुत ज्यादा बकाया है। हालांकि मुझे शो के निर्माताओं पर पूरा भरोसा है। मैं जानती हूं कि वह मेरा पूरा पैसा देंगे और उन्हें देना भी चाहिए। लेकिन वह देर कर रहे हैं”।

 

सौम्या ने आगे कहा, यह दुख की बात है कि यहां हर एक कलाकार किराए के मकानों में रहता है। उसे अपने माता-पिता की भी देखभाल करनी है। ऐसे में पैसे मिलने में देरी होना बहुत दुख की बात है।’ छोटे कलाकारों की चिंता करते हुए सौम्या ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि कलाकारों का पैसा लेट करने के पीछे क्या समस्या आ रही है। बहुत से लोग कह रहे हैं कि उन्हें चैनल की तरफ से भी पैसा नहीं मिल रहा है क्योंकि विज्ञापन नहीं आ रहे हैं’।

 

अभिनेत्री ने आगे कहा, ‘हालांकि, हमारा पैसा तो हमारे किए काम का बकाया है। हमें अपने काम का पैसा 90 दिन बाद मिलता है। इस हिसाब से इसका पैसा तो निर्माताओं के पास आ ही चुका होगा तो फिर उन्हें उसे तो क्लियर कर ही देना चाहिए। मैं कुछ दिन और अच्छे से बिता सकती हूं लेकिन शायद सभी की हालत ऐसी ना हो।’

 

फिल्म इंडस्ट्री में इस समय लोगों की तनख्वाह में कटौती की भी बात खूब चल रही हैं। इसपर सौम्या कहती, ‘इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। मैं अभी भी इंतजार कर रही हूं कि प्रोडक्शन हाउस मेरे बकाए का भुगतान करे और फिर आगे का रास्ता बताए। मुझे लगता है कि अगले 10 दिनों में ही सारी बातें साफ हो जाएंगी।’ बता दें कि मजदूरों के महासंघ ने निर्माताओं से यह गुजारिश की है कि वह अपने किसी भी एक प्रोजेक्ट की शुरुआत करने से पहले अपने यहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों और कलाकारों के बकाए का भुगतान करें।

Comments are closed.