कोविड-19 लॉकडाउन में इस तरह खुद को फिट रख रहे हैं सारेगामापा लिटिल चैंप्स के होस्ट मनीष पॉल

न्यूज़ डेस्क : मनीष पाॅल पिछले कुछ सालों से टेलीविजन के सबसे पॉपुलर होस्ट में से एक बने हुए हैं। चाहे उनका आकर्षक व्यक्तित्व हो, उनके अजीबोगरीब कारनामे हों या फिर बिना तैयारी के किए गए उनके एक्ट्स हों, वो दर्शकों को चैंकाने से कभी भी नहीं चूके। ऐसे में जब यह घोषणा हुई कि वो सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2020 को होस्ट करेंगे, तो सभी दर्शक काफी उत्साहित हो गए थे। हालांकि कोविड-19 के फैलाव के चलते इस समय पूरी शूटिंग रुकी हुई हैं, तो ऐसे में होस्ट से एक्टर बने मनीष पाॅल अपने परिवार के साथ वक्त गुजार रहे हैं, साथ ही इस महामारी के खिलाफ जागरूकता भी फैला रहे हैं। लेकिन इतना ही नहीं, इस दौरान मनीष खुद को फिट भी रख रहे हैं।

 

इस लाॅकडाउन में जहां हर कोई अपने घरों में हैं और सारे सेलिब्रिटीज़ भी अपने रोज के जिम रूटीन को मिस कर रहे हैं, वहीं मनीष पॉल यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनकी फिटनेस प्रभावित ना हो और उन्होंने अपने घर पर ही सहारे जरूरी जिम उपकरण का इंतजाम कर लिया है। इस मुश्किल घड़ी में उनका पूरा परिवार घर पर रह रहा है और जहां सभी लोग घर से काम कर रहे हैं, वहीं मनीष ने भी अपनी कैलोरीज़ घटाने के लिए एक नया तरीका ढूंढ निकाला है।

 

मनीष बताते हैं, ‘‘जहां मैं सारेगामापा लिटिल चैंप्स की शूटिंग के साथ-साथ यंग कन्टेस्टेंट्स को मिस कर रहा हूं, वहीं मैं घर में रहने की जरूरतों को भी समझता हूं। मैं जानता था कि इस लॉकडाउन के दौरान मैं जिम नहीं जा पाऊंगा, लेकिन मैं हर दिन वर्कआउट करना चाहता था, इसलिए मैंने पहले ही कुछ जिम उपकरण खरीद लिए थे। चाहे कुछ भी हो, मैं और मेरी पत्नी क्वॉरंटाइन के इस दौर में फिट रहना चाहते हैं। इसीलिए हमने घर के लिए डंबल्स, बेंचेस और राॅड्स खरीद लिए। इसके अलावा मेरी पत्नी फंक्शनल ट्रेनिंग भी बहुत करती हंै। इसलिए हम बहुत सारे प्लैंक्स, पुशअप्स, ऐब्स क्रंचेस आदि कर रहे हैं। असल में कार्डियो के लिए हम हर दिन 10 फ्लोर्स चढ़ते-उतरते हैं। हम एक दिन में 20 मिनट तक इसे करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि हम पूरे व्यायाम करें।‘‘

 

बहरहाल, यह तो साफ है कि मनीष एक फिटनेस फ्रीक हैं और लॉकडाउन भी उन्हें फिट रहने से दूर नहीं रख सकता।
तो क्या कोविड-19 के इस लॉक डाउन के दौरान आप खुद को फिट रख रहे हैं? यदि नहीं तो सारेगामापा लिटिल चैंप्स के होस्ट से थोड़ी प्रेरणा ले लीजिए!

 

Comments are closed.