पार्ले उत्पादों ने नई ब्राण्ड कैम्पेन से अपनी स्थिति को और अधिक मधुर बनाया l

पार्ले उत्पादों ने नई ब्राण्ड कैम्पेन से अपनी स्थिति को और अधिक मधुर बनाया l

‘‘ नाम तो याद रहेगा ‘‘शीर्षक वाले कैम्पेन का उद्येष्य परिहास के साथ चुनौतियों को निपटना तथा कंफेक्षनरी में पार्ले की जडों पर दोबारा ध्यान आकर्षित करना
मुंबई: पार्ले उत्पादों ने एक एकीकृत ब्राण्ड कैम्पेन आरंभ किया है जो इसके द्वारा प्रस्तुत उत्पादों खासकर कंफेक्शनरी से संबंधित उत्पादों की विविध रेंज को पहले से अधिक उत्साह के साथ समर्थित करेगा। ‘‘नाम तो याद रहेगा‘‘ शीर्षक से चलाए जा रहे इस प्रचार अभियान में कंपनी द्वारा एक अग्रणी बिस्किट और कंफेक्शनरी निर्माता के रूप में झेली जा रही बुनियादी चुनौतियों से निपटने के लिए एक विनोदपूर्ण और इनोवेटिव एपे्राच को मजेदार तरीके से प्रस्तुत किया गया है।

इस अभियान में पार्ले द्वारा अपने कार्पोरेट ब्राण्ड को मजबूत करते हुए पार्ले के प्रत्येक ब्राण्ड के लिए इक्विटी में मददगार सशक्त संदेश दिया गया है जो कंफेक्शनरी श्रेणी में ब्राण्ड की खासियत के साथ साथ बिस्किट के कुछ ब्राण्डस में इसकी रिब्राण्डिंग कवायद के बारे में ग्राहकों को शिक्षित भी किया गया है।
इस प्रचार अभियान के बारे में पार्ले उत्पादों के केटेगरी हेड कृष्णा राव ने कहा कि ‘‘पार्ले ने अपनी शुरूआत मूलतः एक कंफेक्शनरी निर्माता के रूप में की थी और आज यह अपने पोर्टफोलियो के 50 से अधिक ब्राण्डस के साथ भारत का सर्वाधिक पसंद की जाने वाली कंपनी के रूप में विकसित हो गई है। पार्ले का यह नया प्रचार अभियान सीधा और इसके विचार से संबंद्ध है जिसमें पार्ले की यात्रा के दौरान एक ही छत में उत्पन्न ढेर सारी चुनौतियों को मजेदार तरीके से जोडा गया है। यह अभियान इस साल के आरंभ में शुरू किए गए हालिया ‘नाम तो सुना ही होगा‘ का अगला चरण है। ‘‘

कैम्पेन ग्रुप टेपरूट डेंस्टु द्वारा संकल्पित यह अभियान 3 हिस्सों वाला टीवी कमर्शियल है जो समूह द्वारा झेली गई चुनौतियों और उसके समाधान पर आधारित है। इसके माजेलो, लंडनडेरी और केफेचिनो जैसे ब्राण्डस का मजबूत ब्राण्ड प्रपोजिशंस है लेकिन लोगों में इनके बारे में अपेक्षाकृत कम जागरूकता है। इसके विपरित मेंगो बाईट, कच्चा मैंगो बाईट, मेलोडी जैसे पार्ले के हेरिटेज ब्राण्डस को असंगठित कंफेक्शनरी निर्माताओं द्वारा बेची जा रही नकली केण्डिज से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड रहा है। बिस्किट की श्रेणी में फेब अम्बे्रला के अंतर्गत बोरबाॅन, जेम-इन तथा मिल्क सैण्डविच बिस्किटस की रि-ब्राण्डिंग भी एक मुख्य चुनौती रही है।

इस बारे में टेपरूट डेत्सु की एक्जिक्युटिव क्रिएटिव डायरेक्टर पल्लवी चक्रवर्ती ने कहा कि ‘‘भारी संख्या में मौजूद कंफेक्शनरी और क्रीम बिस्किट श्रेणी में माइंड स्पेस और शेल्फ स्पेस के लिए लडने वाले ब्राण्डों की यहां कोई कमी नही है। इसे देखते हुए हमने पिछले अभियान की तरह हंसी मजाक से भरपूर कुछ नए कमर्शियल तैयार किए हैं। इन कमर्शियल्स में रिब्राण्डिंग से लेकर डुप्लिकेट उत्पादों पर प्रहार करते हुए गंभीर संदेशो को मजेदार तरीके से प्रस्तुत किया गया है जिसमें ग्राहकों को पार्ले के उत्पादों की याद दिलाई जा रही है ।
यह टीवी कमर्शियल्स हिन्दी, अंगे्रजी, मराठी तथा तमिल सहित ग्यारह भाषाओं में जारी किए जाएंगे और एक डिजिटल प्रचार अभियान तक लगातार जारी रहेंगे।

 

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