फ्लिपकार्ट इंदौर में स्थित भारत में अपने सबसे बड़े ग्राहक अनुभव वितरण केंद्र में अपने कर्मचारियों को दोगुना करेगा l
फ्लिपकार्ट मध्य प्रदेश में ग्राहकों के लिए बिग 10 सेलिब्रेशंस लेकर आया l
इंदौर। फ्लिपकार्ट, भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस ने आज इंदौर में स्थित भारत के अपने सबसे बड़े ग्राहक वितरण अनुभव केंद्र में अपने कर्मचारियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि की घोषणा की। इसके लांच के दो साल के अंदर फ्लिपकार्ट शहर में अपना कर्मचारी आधार को दोगुना कर मध्य प्रदेश में रोजगार के सैंकड़ों अवसर पैदा कर देगा। इस केंद्र में इंदौर और राज्य के अन्य क्षेत्रों से अंग्रेजी और हिंदी बोलने वाले आईटी और आईटीईएस प्रोफेशनल्स का बड़ा प्रतिभा पूल है। इस संस्थान के ग्राहक सेवा अधिकारिओं ने आज तक लाखों ग्राहक कॉल्स का जवाब दिया है।
ऽ 17 लाख से अधिक अनोखे ग्राहक
ऽ इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा और सतना टॉप परफार्मिंग शहर
ऽ परिधान, मोबाइल और मोबाइल एक्सेसरीज -टॉप परफार्मिंग कैटेगरीज
ऽ इस क्षेत्र से टीवी की भारी मांग
यह प्रगति पूरे भारत में हर ग्राहक के जीवन की इच्छाओं को पूरा करने के लिए फ्लिपकार्ट के विजन को समन्वयित करती है। इसके आगे फ्लिपकार्ट ने पिछले एक दशक में मध्य प्रदेश के ग्राहकों द्वारा दिखाए गए असीम प्यार और समर्थन के प्रति धन्यवाद करने के लिए एक अभियान के जरिए उनका जोरदार स्वागत करने की तैयारी की है। ग्राहकों, जो कि फ्लिपकार्ट के सबसे महत्वपूर्ण हितधारक हैं, को सेलिब्रेट करने की पहल फ्लिपकार्ट के दस साल के सेलिब्रेशंस के हिस्से ‘ग्राहकों का महीना’ का अहम स्तंभ है।
ट्रेंड्स यह दिखाते हैं कि जहां ई-शॉपिंग की बात आती है वहां छात्रों और कामकाजी युवा व्यवसायी सबसे अधिक सक्रिय होते हैं। गृहणियां और कामकाजी महिलाएं भी, खासकर इंदौर में, मोबाइल ऐप के माध्यम से तेजी से खरीदारी करती हैं। दिलचस्प बात यह है कि आकांक्षा ऑनलाइन शॉपिंग की प्रमुख संचालकों में से एक है। इंदौर के ग्राहक ऑनलाइन कामर्स के लिए अपनी भुगतान विधि के रूप में सीओडी को पसंद करते हैं।
मध्य प्रदेश में फ्लिपकार्ट के विकास पर टिप्पणी करते हुए, सचिन कोटांग्ले, वाइस प्रेजीडेंट और हेड-कस्टमर आपरेशंस, फ्लिपकार्ट ने कहा, फ्लिपकार्ट इस वर्ष संचालन के 10 साल पूरे कर रहा है, हम अपने ग्राहकों का धन्यवाद करना चाहते हैं जो हमारे हम काम के दिल में बसते हैं। पिछले एक दशक में हमारे सभी काम- हमारे नवाचार जिसने स्वीकृति और सामर्थ्य, तकनीकी प्रगति और श्रेणी का विस्तार को बढ़ाया- हमारे ग्राहक के जीवन में सरलता और कीमत लाने के लिए किया गया था। आराम और आसानी को देखते हुए, आजकल ग्राहक ऑनलाइन शॉपिंग का आनंद पहले से ज्यादा ले रहे हैं। हम यहां हम यहां हर ग्राहक के शॉपिंग के अनुभव में वृद्धि करते हुए अपने ग्राहक आधार को दोगुना करने पर ध्यान दे रहे हैं।
सचिन ने आगे कहा, इंदौर हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार के केंद्र में है, यही कारण है कि हमारा सबसे बड़ा ग्राहक अनुभव वितरण केंद्र यहां स्थित है। हम इस सुविधा की सफलता को देखकर खुश हैं और इस क्षेत्र में हमारे विकास की गति को आगे बढ़ाने की आशा करते हैं।
फ्लिपकार्ट का बिग 10 अभियान, पिछले 10 वर्षों में कंपनी के कारोबार व विकास के सभी पहलुओं को बहुत सी गतिविधियों के माध्यम से मनाने का साल भर का एक उत्सव है जिसमें इसके देश के हर कोने के सभी हितधारकों को शामिल किया जाएगा।
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