नई दिल्ली। नए आईफोन मॉडल्स की अपेक्षा से कम मांग के बाद बिक्री बढ़ाने के उद्देश्य से एप्पल ने दिग्गज रिटेलर अमेजन के साथ करार किया है जो दोनों प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए लाभकारी है। मार्केट रिसर्च कंपनी काउंटरपॉइंट रिसर्च ने यह जानकारी दी है। काउंटरपॉइंट के अनुसार, इस कदम से कूपरटीनो की कंपनी कीमतों, वारंटी और ग्राहकों की सभी प्रतिक्रियाओं का बेहतर प्रबंध कर सकेगी। काउंटरपॉइंट रिसर्च के शोध विश्लेषक मौरिस क्लेन ने एक पोस्ट में लिखा कि अमेजन पर बिक्री करने वाले थर्ड पार्टी वेंडरों को जनवरी 2019 तक धीरे-धीरे हटा दिया जाएगा।
क्लेन ने कहा, एप्पल सबसे बड़े ऑनलाइन माध्यमों में से एक माध्यम की सहायता से अपने आईफोन्स मोबाइल की बिक्री पर फिर से नियंत्रण करना चाहती है। थर्ड पार्टी वेंडर अमेजन पर बिक्री कर रही हैं और एप्पल के लिए आपूर्ति, क्वालिटी कंट्रोल सुनिश्चित करना और कीमतों पर नियंत्रण करना लगभग असंभव है। इस कदम से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नए और रीफर्बिश्ड उत्पाद बेचने वाले थर्ड पार्टी वेंडरों के प्रभावित होने की संभावना है।
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