चंकी बॉलीवुड ही नहीं बांग्लादेश के भी सुपरस्टार

बॉलीवुड : के बिंदास अभिनेता चंकी पांडे ने 80 के दशक में अनेक शानदार फिल्में दी हैं। यह अलग बात है कि कई हिट फिल्में देने के बावजूद 1992 के बाद चंकी बॉलीवुड में ज्यादा सक्रिय नजर नहीं आए और लोगों ने कहना शुरु कर दिया कि अब उनके ढलान का समय आ गया है,

लेकिन ऐसा नहीं था क्योंकि 1995 में चंकी ने बांग्लादेशी फिल्मों की ओर रुख किया। यहां भी चंकी ने अनेक बांग्लादेशी हिट फिल्में दीं। इसके साथ ही बॉलीवुड में भी उन्होंने बराबर कई बेहतरीन भूमिकाएं अदा कीं। यहां आपको बतला दें कि 80 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके चंकी पांडे का असली नाम सुयश शरद पांडे है, जिन्हें उनके करीबी चंद्रकांत पांडे के नाम से भी बुलाते हैं।

चंकी ने 1998 में भावना से शादी की और इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड के साथ ही साथ बांग्लादेशी फिल्मों में भी काम करने का मन बनाया। चंकी को बांग्ला भाषा नहीं आती थी, लेकिन इसके बाद भी चंकी इस इंडस्ट्री में नाम कमाने में सफल रहे।

अनेक फिल्म देने के साथ ही चंकी अब बांग्लादेशी सिनेमा के सुपरस्टार माने जाते हैं। चंकी की बांग्लादेशी हिट फिल्मों में ‘स्वामी केनो असामी’, ‘बेश कोरेची प्रेम कोरेची’ और ‘मेयेरा अ मानुष’ जैसे नाम लिए जा सकते हैं। जहां तक बॉलीवुड का सवाल है तो चंकी विद्या बालन की फिल्म बेगम जान में आखिरी बार नजर आए थे।

इसके साथ ही उनकी आने वाली फिल्मों में प्रभास स्टारर साहो है, जिसे लेकर वो काफी उत्साहित हैं। साहो से ज्यादा अब चंकी की इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि वो जल्द ही बॉलीवुड में अपनी बड़ी बेटी अन्नया को लॉन्च करने वाले हैं।

अगर सूत्र सही बताते हैं तो वो स्टूडेंट ऑफ द ईयर के दूसरे पार्ट में नजर आएंगी। यहां आपको बतला दें कि चंकी की दो बेटियां हैं अन्नया जो कि 18 साल की हैं और 13 साल की रयासा। चंकी से जुड़ी ये तमाम बातें इस समय इसलिए की जा रही हैं क्योंकि 26 सितंबर को उनका जन्मदिन जो था।

Comments are closed.