विश्वकप के लिए प्रबल दावेदार हैं पंत : जहीर

दुबई : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया इस समय मध्यक्रम में नंबर-4 स्थान को लेकर दुविधा में हैं। टीम को इस स्थान के लिए उपर्युक्त बल्लेबाज नहीं मिल रहा है।

एशिया कप के लिए स्टार स्पोर्ट्स के डगऑउट प्रोग्राम में एक विशेषज्ञ के रूप में बोल रहे जहीर ने कहा, मुझे लगता है कि पंत टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। विश्वकप से पहले अभी 25 मैच और होने हैं और अभी भी यह एक लंबा रास्ता है।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “टीम प्रबंधन अलग-अलग विकल्पों को तलाशने करने की कोशिश कर रहा है। प्रबंधन की नजर उन पर भी है क्योंकि उनमें खेल की परिस्थितियों को बदलने की क्षमता है। उनमें बड़े छक्के लगाने की काबिलियत है जिसकी हमें अंतिम ओवरों में जरुरत होती है। जहीर का मानना है कि भारत को आगामी विश्वकप में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए।

भारत के लिए 200 वनडे मैचों में 282 विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, गेंदबाजी विभाग में अभी भी कुछ स्थान खाली है और उम्मीद करेंगे कि हार्दिक पांड्या आकर उस स्थान को भरे।

उन्होंने कहा, वे पांच प्रमुख गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं। इसके अलावा उन्हें और ज्यादा स्पिनरों की जरुरत पड़ सकती है क्योंकि पांड्या उपलब्ध नहीं रहते हैं या फिर फिट नहीं रहते हैं तो ऐसे में अतिरिक्त स्पिनर पांड्या का स्थान ले सकता है।

Comments are closed.