राजनीतिक दलों का खेल: आरोप-प्रत्‍यारोप के फंदे में उलझ गई सीलिंग, कारोबार का निकला दम

नई दिल्ली । सीलिंग के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने आवास पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को भाजपा ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) की सांठगांठ करार दिया है। भाजपा ने कांग्रेस व ‘आप’ को एक सिक्के के दो पहलू बताते हुए कहा कि सर्वदलीय बैठक के नाम पर दोनों एक बार फिर मिल बैठे और एक दूसरे के कार्य की तारीफ की।

सीलिंग के मुद्दे को जटिल बना दिया 

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा कि राजकीय यात्रा पर गए दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने टेलीकॉन्फ्रेसिंग के जरिये पार्टी नेताओं और व्यापारियों से बात की। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने सीलिंग के मुद्दे पर न सिर्फ लापरवाही बरती है बल्कि इस मुद्दे को इतना जटिल बना दिया है कि केंद्र के प्रयासों के बावजूद सीलिंग रुकवाने में कठिनाई आ रही है।

सीलिंग का सामना  

पूर्व की कांग्रेस सरकार और डीडीए की लापरवाही के चलते दिल्ली में अव्यवस्थित तरीके से विकास हुआ। इसके परिणाम स्वरूप सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद 2006 में सीलिंग को अभियान के रूप में देखा गया। उस समय मुद्दे का पूर्ण समाधान नहीं किया गया, जिसकी वजह से आज फिर से दिल्ली वालों को सीलिंग की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है।

प्रस्ताव पारित कराए दिल्ली सरकार 

भाटिया ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि अगर केजरीवाल सरकार ईमानदारी से सीलिंग के मुद्दे का समाधान चाहती है तो 15 मार्च को दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाकर सीलिंग से राहत के लिए प्रस्ताव पारित कराए। साथ ही मुख्यमंत्री मॉनिटरिंग कमेटी से मिलकर बिना नोटिस की जा रही सीलिंग पर आपत्ति दर्ज कराएं।

Comments are closed.