एयरटेल ने लॉन्च की हिंदी में ’121रु डिजिटल केयर सुविधा

एयरटेल ने मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के प्रीपेड कस्टमर्स के लिए लॉन्च की
हिंदी में ’121रु डिजिटल केयर सुविधा

यह नई सुविधा बैलेंस, वैलिडिटी आदि जैसी सामान्य पूछताछ का समाधान ग्राहकों के लिए अधिक सुविधाजनक तरीके से उपलब्ध कराएगी और इनके लिए अब ग्राहकों को कॉल सेंटर्स से सम्पर्क करने या रिटेल स्टोर तक जाने की आवश्यकता नहीं होगी।
इस निशुल्क सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को केवल अपने मोबाइल से ’121रु डायल करने की आवश्यकता होगी और उसके बाद अपने फोन की स्क्रीन पर आने वाले आसान मेन्यू को फॉलो करने पर ग्राहक अपनी चुनी हुई भाषा में अपने प्री-पेड नंबर से सम्बंधित तमाम जानकारी पा सकेंगे।
ऽ एयरटेल क्षेत्रीय भाषा में सेल्फ केयर की सुविधा देने वाला पहला मोबाइल ऑपरेटर है।
ऽ क्षेत्रीय भाषा में उपलब्ध सेल्फ केयर उसे लाखो ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम बनाता है।
ऽ यह एयरटेल का एक और इनोवेटिव कदम है जो ग्राहकों को डिजिटल रुप से सक्षम बनाने तथा उनके सर्विस अनुभव को बढ़ाने में मदद करता है।

 भारत की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता “एयरटेल” ने आज अपने डिजिटल केयर प्लेटफॉर्म ’121रु की हिंदी में उपलब्धता की घोषणा की। नई सुविधा की वजह से यह प्लेटफॉर्म अब, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाखों प्री-पेड ग्राहकों के लिए और भी सुलभ बन जाएगा। ग्राहकों को अधिक सक्षम बनाने तथा उन्हें इस क्षेत्र में सर्वोत्तम अनुभव देने के लिहाज से यह पहल इस उद्योग में एयरटेल द्वारा सबसे पहले की गई है।
’121रु डिजिटल केयर, एयरटेल के प्रीपेड कस्टमर्स के लिए एक त्वरित और आसानी से प्रयोग में लाया जाने वाला प्लेटफॉर्म है जो उन्हें सरलता से अकाउंट बैलेंस/रिचार्ज वेलिडिटी/पिछले पाँच ट्रांस्जेक्शन्स के ब्योरे आदि जैसी बुनियादी जानकारियां पाने का मौका देता है। इसके साथ ही एयरटेल द्वारा दिए जाने वाले अन्य ऑफर्स से सम्बंधित जानकारियों को भी इस प्लेटफॉर्म के जरिये जाना जा सकता है तथा ग्राहक इसके जरिये स्वयं ही वैल्यू एडेड सर्विसेस को एक्टिवेट/डिएक्टिवेट भी कर सकते हैं।
इस सुविधा का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को केवल अपने मोबाइल फोन्स से ’121रु डायल करने की जरूरत होती है और अपने मोबाइल की स्क्रीन पर नजर आने वाले आसानी से उपयोग करने वाले मेन्यू के जरिये वे कुछ ही सेकेंड्स में अपने अकाउंट से सम्बन्धित जानकारी पा सकते हैं। यानि अब ग्राहकों को सामान्य बुनियादी जानकारियों के लिए भी कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव से बात करने या एयरटेल के रिटेल स्टोर तक जाने तक इन्तजार करने को जरूरत नहीं।
’121रु डिजिटल केयर सुविधा पूर्णतया निशुल्क है और इसके लिए डाटा कनेक्शन की भी आवश्यकता नहीं होती। इस सुविधा को क्षेत्रीय भाषाओं का ऑप्शन देने वाले सभी स्मार्टफोन्स तथा फीचर फोन्स के जरिये उपयोग किया जा सकता है।
एयरटेल के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, भारती एयरटेल लिमिटेड धर्मेन्दर खजूरीया ने इस अवसर पर कहा – ”हमारा इनोवेटिव डिजिटल सेल्फ-हेल्प पोर्टल ’121रु अपने मौजूदा आसानी से उपयोग में आने वाले रूप में पहले से ही हमारे प्री-पेड कस्टमर्स में बहुत लोकप्रिय है। अब हिंदी भाषा के ऑप्शन में उपलब्ध होने के साथ, यह सुविधा न केवल अपनी सरलता के कारण हमारे ग्राहकों को पसंद आएगी बल्कि मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के हमारे प्री-पेड कस्टमर्स के समग्र अनुभव में भी बढ़ोत्तरी करेगी। ग्राहकों को आसानी से बुनियादी जानकारी उपलब्ध करवाने के लक्ष्य के साथ प्रस्तुत अपनी इस इनोवेशन पर हम गर्व महसूस करते हैं। हमें विश्वास है कि आज के दौर में क्षेत्रीय भाषाओं में सपोर्ट के ऑप्शन वाले मोबाइल फोन्स की बढ़ती संख्या, इस प्लेटफॉर्म को अपनाने की गति को और भी तेज करेगी।“
सम्पूर्ण भारत में एयरटेल के 27.5 करोड से भी अधिक ग्राहक मौजूद हैं, जिनमें से करीब 93.7 प्रतिशत ग्राहक प्रीपेड की श्रेणी में आते हैं।

 

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